Home >>> मध्य प्रदेश >>> दवंग ठेकेदार के समक्ष लोकनिर्माण विभाग नतमस्तक।रामानन्द शुक्ला

दवंग ठेकेदार के समक्ष लोकनिर्माण विभाग नतमस्तक।रामानन्द शुक्ला

सतना।झिन्ना भैसरहा _मार्ग_ की लम्बाई 15 Km. है किन्तु इस मार्ग के किनारे आबाद ग्रामीणो व इस मार्ग से आवागमन करने वाले ग्रामीणो के पीछे पड़ा है दुर्भाग्य *30* वर्षो से ।*
क्षेत्र के जन प्रतिनिधि अथक प्रयास कर मार्ग निर्माण कार्य प्रारंभ कराते है किन्तु दबंग ठेकेदार के आगे *लोक* *निर्माण* *विभाग*नतमस्तक हो जाता है परिणामस्वरूप 5-7 वर्ष से निर्माणाधीन यह मार्ग ज्यो का त्यो है । मार्ग निर्माण कार्य की पूर्व की निर्माण एजेंसी मनमानी कर करोड़ो रुपये लूट ले गई, शायद विभाग चुप इसलिए रहा कि उन्हें भी भरपूर कमीशन मिला । घटिया एवम् धीमी गति की शिकायत पूर्व विधायक रामखेलावन पटेल द्वारा किए जाने पर काम रोक दिए गए ।
अब फिर दूसरे ठेकेदार द्वारा कार्य प्रारंभ किया गया है, ठेकेदार उ. प्र. का है जो अपने-आप को योगी आदित्य नाथ (CM, UP)का रिश्तेदार बता रहा है PWD के अधिकारियो पर दबाव बनाने मे सफल हो गया है तभी तो पूर्ववर्ती ठेकेदार की भांति घटिया व अमानक स्तर का कार्य कर रहा है ।
न तो सिंचाई कर रहा है और न ही काम्पेक्सन धूल इतनी उड़ती है कि राहगीर व ग्रामीण ही जानते है बिपत्ति कितनी है ।
पूरे 15 Km मे एक साथ काम कर रहा है, इतनी अधिक लम्बाई मे भला सिंचाई व काम्पेक्सन कैसे सम्भव है । पूरे मार्ग मे ठेकेदार के पास एक भी वाटर टैकर नही है । उड़ती धूल से कभी भी कोई गम्भीर हादसा हो सकता है ।
पत्रकार रामानन्द शुक्ल ने ठेकेदार द्वारा की जा रही मनमानी की शिकायत PWD -SDO VR Singh से किये जाने के परिणाम आज तक नही दिखाई दिये क्योंकि ठेकेदार उसी तरह की मनमानी कर रहा है ।
ग्रामीणो ने बिगत दिनो मर्यादपुर मे बैठक कर मार्ग निर्माण मे की जा रही मनमानी व भ्रष्टाचार के खिलाफ शीघ्र ही आन्दोलन किये जाने का फैसला किया है ।

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

एक रुपए प्रतिमाह का टैक्स, फिर भी बसों के लेते हैं हजारों रुपए..

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। डीपीएस के पूर्व प्रिंसिपल की गिरफ्तारी के बाद सहोदय ग्रुप जिन बसों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *