Home >>> दुनिया >>> भारी बिकवाली के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में मजबूती

भारी बिकवाली के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में मजबूती

अमेरिकी शेयर बाजार भारी बिकवाली से उबरने के बाद सोमवार को मजबूती के साथ बंद हुआ। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डॉव जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज दोपहर के कारोबार में 272.64 अंकों यानी 1.13 फीसदी की मजबूती के साथ 24,463.54 पर रहा।
एसएंडपी 500 सूचकांक 22.82 अंकों यानी 0.87 फीसदी की मजबूती के साथ 2,642.37 पर रहा। नैस्डैक कंपोजिट सूचकांक 63.77 अंकों यानी 0.93 फीसदी की बढ़त के साथ 6,938.27 पर रहा। बीते सप्ताह बाजार के तीनों प्रमुख सूचकांकों में भारी गिरावट थी।
डॉव जोंस में 5.21 फीसदी, एसएंडपी 500 सूचकांक में 5.16 फीसदी और नैस्डैक में 5.06 फीसदी की गिरावट रही थी। अधिकतर विश्लेषकों का मानना है कि बाजार में यह उछाल अर्थव्यवस्था से जुड़ी हुई नहीं है।
अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।…

( साभार  :-  निज संवाददाता  / एजेन्सी  /   अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें |

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

देउबा ने दिया इस्तीफा, केपी ओली होंगे नेपाल के नए प्रधानमंत्री

काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के इस्तीफे के बाद सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष खड्ग प्रसाद शर्मा ओली देश के 41 वें प्रधानमंत्री पद की सपथ लेंगे। प्रधानमंत्री देउबा जनता को संबोधित करने के बाद अपने इस्तीफे की घोषणा की। वह राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी को अपना इस्तीफा सौपेंगे। देउबा ने दिया इस्तीफा पिछले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *