Home >>> दुनिया >>> इजरायली पीएम नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा चलाने की सिफारिश

इजरायली पीएम नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में मुकदमा चलाने की सिफारिश

Netanyahuइजरायल की पुलिस ने प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू के खिलाफ रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने के मामले में मुकदमा चलाने की सिफारिश की है। पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भ्रष्टाचार के मामले में नेतन्याहू पर मुकदमा चले या नहीं, यह फैसला अब अटॉर्नी जनरल को करना है।
बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए नेतन्याहू ने हॉलीवुड निर्माता आर्नन मिलचन से करीब एक लाख डॉलर की कीमत के तोहफे लिए। इन तोहफों में महंगी शराब और सिगार शामिल था जो प्रधानमंत्री को मिलचन को अमेरिकी वीजा लेने में मदद के बदले दिए गए थे।
पुलिस का कहना है कि नेतन्याहू पर ऑस्ट्रेलियाई अरबपति जेम्स पेकर से जुड़े एक मामले में भी धोखाधड़ी करने और लोगों का भरोसा तोड़ने का शक है। हालांकि नेतन्याहू के वकील ने कहा कि दोस्ती में ये तोहफे दिये गये हैं।
इजरायल के सरकारी टीवी पर नेतन्याहू ने कहा है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं और वह अपना चौथा कार्यकाल पूरा करने को लेकर आश्वस्त हैं। पुलिस की ओर से उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश को कल रात सार्वजनिक किया गया है।
अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।…

( साभार  :-  निज संवाददाता  / एजेन्सी  /   अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें |

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

देउबा ने दिया इस्तीफा, केपी ओली होंगे नेपाल के नए प्रधानमंत्री

काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के इस्तीफे के बाद सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष खड्ग प्रसाद शर्मा ओली देश के 41 वें प्रधानमंत्री पद की सपथ लेंगे। प्रधानमंत्री देउबा जनता को संबोधित करने के बाद अपने इस्तीफे की घोषणा की। वह राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी को अपना इस्तीफा सौपेंगे। देउबा ने दिया इस्तीफा पिछले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *