Home >>> खेल >>> SAvsIND: रबाडा को महंगा पड़ा विकेट का जश्न, आईसीसी ने लगाया जुर्माना..

SAvsIND: रबाडा को महंगा पड़ा विकेट का जश्न, आईसीसी ने लगाया जुर्माना..

पांचवें वनडे में साउथ अफ्रीका को भारत को 73 रनों की हार मिली .इस जीत के साथ भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका में सीरीज अपने नाम किया. एक तरफ जहां मेजबान टीम को सीरीज में हार मिली वहीं दूसरी तरफ टीम के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को आईसीसी ने बड़ा झटका दिया. रबाडा पर मैच फीस के 15 प्रतिशत जुर्माने के साथ एक डिमेरिट प्वाइंट भी मिला.

रबाडा पर ये जुर्माना पोर्ट एलिजाबेथ में पांचवें वनडे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के आउट होने के बाद उनके जश्न को देखकर लगाया गया.

भारतीय पारी के आठवें ओवर में यह घटना घटी जब रबाडा ने धवन को आउट करने के बाद पवेलियन लौट रहे इस बल्लेबाज की ओर इशारा किया और कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया , ‘‘जिस पर बल्लेबाज जवाब दे सकता था.’’

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘रबाडा के खाते में एक डिमेरिट प्वाइंट भी जुड़ गया है क्योंकि उन्हें खिलाड़ियों और सहयोगी अधिकारियों की आईसीसी आचार संहिता की धारा एक के उल्लघंन का दोषी पाया गया है.’’

मैदानी अंपायर इयान गोल्ड और शॉन जॉर्ज, तीसरे अंपायर अलीम डार और चौथे अंपायर बोंगानी जेले ने 2.1.7 धारा के अंतर्गत उन पर आरोप लगाए.

रबाडा ने आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के एंडी पाइक्रोफ्ट द्वारा लगाया गया यह उल्लघंन स्वीकार कर लिया, जिससे किसी आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

इस तेज गेंदबाज के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में पांच डिमेरिट अंक हो गए हैं, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे में आठ फरवरी 2017 को तीन जबकि इंग्लैंड के खिलाफ सात जुलाई 2017 को लार्ड्स टेस्ट में एक डिमेरिट प्वाइंट मिला था.

( साभार  :-  निज संवाददाता  / एजेन्सी  /   अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें |

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

SAvsIND: शतकीय पारी के बाद आलोचकों पर बरसे रोहित शर्मा..

चार मुकाबले में फ्लॉप होने के बाद रोहित ने शतक लगाया- लगातार चार वनडे तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *