Home >>> सोनभद्र / सिंगरौली >>> *पी आर सी आई द्वारा एनटीपीसी-विंध्याचल को स्वर्ण एवं रजत पदक से सम्मानित किया गया      *रिपोर्ट*के सी शर्मा*

*पी आर सी आई द्वारा एनटीपीसी-विंध्याचल को स्वर्ण एवं रजत पदक से सम्मानित किया गया      *रिपोर्ट*के सी शर्मा*

सिंगरौली

दिनांक : 12.03.2018

पब्लिक रिलेशन काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा दिनांक 10 मार्च, 2018 को पुणे मेँ आयोजित 12वीं ग्लोबल कांक्लेव में एनटीपीसी-विंध्याचल को पब्लिक सर्विस एडवरटाइज़मेंट के लिए फिल्म की श्रेणी मेँ स्वर्ण-पदक और प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया ।

इसी अवसर पर “स्टार्ट-अप आइडिया ऑफ द ईयर” की श्रेणी में एनटीपीसी-विंध्याचल द्वारा प्रकाशित कहानी संग्रह “खिला है ज्यों बिजली का फूल” को रजत पदक और प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया । उल्लेखनीय है कि एनटीपीसी-विंध्याचल द्वारा निर्मित फिल्म “विकास की धरोहर” सम्पूर्ण ऊर्जांचल, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी एवं सिंगरौली जिलों के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और औद्योगिक धरोहर के महत्त्व को रेखांकित करती है।

इस फिल्म के लिए एनटीपीसी-विंध्याचल को स्वर्ण-पदक प्रदान करते हुए पी आर सी आई ने आस-पास के क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास में ऐतिहासिक भूमिका अदा करने के लिए एनटीपीसी-विंध्याचल की भूरि- भूरि प्रशंसा की । इस अवसर पर एनटीपीसी-विंध्याचल द्वारा प्रकाशित कहानी संग्रह “खिला है ज्यों बिजली का फूल” को अपनी तरह की पहली और अनूठी पहल बताते हुए पी आर सी आई के अध्यक्ष एवं महासचिव ने इस अभिनव कार्य के लिए एनटीपीसी-विंध्याचल के प्रबंधन की विशेष रूप से सराहना की । इसके पूर्व इस पुस्तक के लिए पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया द्वारा विशिष्ट प्रकाशन की श्रेणी मेँ नेशनल अवार्ड भी दिया जा चुका है। यह पुस्तक एनटीपीसी-विंध्याचल के नगर परिसर के आरंभिक दिनों का पुनरावलोकन और कर्मचारियों की एनटीपीसी के प्रति लगाव की भावना को प्रदर्शित करती है ।

ये दोनों ही अवार्ड पुणे के शांतई होटल में आयोजित भव्य समारोह मेँ दिनांक 10 मार्च, 2018 को एनटीपीसी-विंध्याचल की ओर से उपस्थित प्रतिनिधियों क्रमशः अपर महाप्रबंधक, जनसम्पर्क (वी एस आर) श्रीमती स्निग्द्धा गोस्वामी और प्रबन्धक, (मानव संसाधन-जनसंपर्क एवं राजभाषा) श्री सतीश कुमार श्रीवास्तव को प्रदान किए गए । इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए समूह महाप्रबंधक (विंध्याचल) श्री अजीत कुमार तिवारी एवं विभागाध्यक्ष, मानव संसाधन (विंध्याचल एवं वी एस आर) श्री उत्तम लाल ने जनसम्पर्क टीम को विशेष बधाई दी ।

समारोह के मुख्य-अतिथि माननीय सामाजिक न्याय एवं एक्साइज मंत्री, महाराष्ट्र सरकार श्री दिलीप कांबले तथा विशिष्ट अतिथि आयकर आयुक्त, पुणे श्री संदीप गर्ग भी उपस्थित रहे । अवार्ड वितरण समारोह मेँ मुख्य रूप से पी आर सी आई गवर्निंग काउंसिल के चीफ मेंटर श्री एम डी जयराम, चेयरमेन श्री आर टी कुमार, सचिव, श्री श्रीनिवास मूर्ति, पी आर सी आई नेशनल काउंसिल के अध्यक्ष श्री बी एन कुमार , सचिव श्री के रवीन्द्रन, पी आर सी आई यंग कम्यूनिकेशन क्लब के चेयर परसन श्री गीता शंकर, मुख्य सलाहकार, श्री एस नरेंद्र, नेशनल सचिव श्री अविनाश गवई आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू को एम्स का दर्जा दिये जाने पर प्रधान मंत्री का अभार। पूर्वान्चल के साथ-साथ मध्यप्रदेश की बहुत बड़ी आबादी को निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाओं का मिलेगा लाभ, एस ,के ,गौतम

नई दिल्ली। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी के चिकित्सा विज्ञान संस्थान, को एम्स का दर्जा दिये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com