Home >>> मध्य प्रदेश >>> रविवार को ज्वाइनिंग की तो 8 अफसरों की वरिष्ठता एक साल कम हो गई , केंद्र ने सुधारी गलती..

रविवार को ज्वाइनिंग की तो 8 अफसरों की वरिष्ठता एक साल कम हो गई , केंद्र ने सुधारी गलती..

भोपाल। राज्य पुलिस सेवा (रापुसे) के 1995 बैच के 8 अफसरों को रविवार को नौकरी ज्वाइन करना नुकसानदायक साबित हो गया। इससे आईपीएस में उनकी वरिष्ठता एक साल कम हो गई। दरअसल, रविवार होने के कारण उनकी ज्वाइनिंग सोमवार से मानी गई। इससे ये गड़बड़ हुई। हालांकि जब अधिकारियों ने केंद्र सरकार को इस त्रुटि के बारे में अवगत कराया तो उन्हें 2010 के बजाय 2009 बैच का मानते हुए एक साल की वरिष्ठता दी गई।
बताया जाता है कि 1995 बैच के राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों साकेत प्रकाश पांडे, अमित सांघी, तुषार कुमार विद्यार्थी, सत्येंद्र कुमार शुक्ला, बिरेंद्र कुमार सिंह, प्रशांत खरे, अतुल सिंह और मनीष कुमार अग्रवाल को 2016 में आईपीएस अवार्ड किया गया था। इनके सेवाकाल की गणना कर उपरोक्त पुलिस अफसरों को 2010 की वरिष्ठता प्रदान की गई। इसमें 1995 वर्ष को पूरा सेवाकाल नहीं माना गया, क्योंकि अधिकारियों की ट्रेनिंग सोमवार दो जनवरी 1995 से शुरू हुई थी और उसे ही ज्वाइनिंग की तारीख माना गया। इससे इन अफसरों की वरिष्ठता एक साल कम हो गई थी।

( साभार  :-  निज संवाददाता  / एजेन्सी  /   अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें |

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

MP में 60 लाख फर्जी वोटर , सबूत लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करने पहुंची कांग्रेस..

मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com