1 बिहार में योग दिवस पर कार्यक्रमों की धूम, जदयू ने किया किनारा.. – G TV NEWS | हकीकत का आइना
Breaking News
Home >>> ब्रेकिंग न्यूज़ >>> बिहार में योग दिवस पर कार्यक्रमों की धूम, जदयू ने किया किनारा..

बिहार में योग दिवस पर कार्यक्रमों की धूम, जदयू ने किया किनारा..

पटना। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर गुरुवार को बिहार के कई स्थानों पर योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के नेताओं ने तो बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया लेकिन जनता दल (युनाइटेड) ने इन कार्यक्रमों से दूरी बनाए रखी। बिहार के पटना स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स मैदान में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा आयोजित ‘सामूहिक योगाभ्यास’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया लेकिन उसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
इस कार्यक्रम में राज्यपाल सत्यपाल मलिक और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी शामिल रहे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामकृपाल यादव ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की और योगाभ्यास किया।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के योग कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सफाई देते हुए कहा, “जरूरी नहीं है कि लोग योगस्थल पर आकर योग करें।”
यह भी पढ़ेंःयोग दुनिया को एकजुट करने का बेहतरीन जरिया – प्रधानमंत्री  मोदी
उन्होंने कहा, “आज 190 देशों में लोग योग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश भी घर में योग करते हैं और योग के कार्यक्रम स्थल पर उनके शामिल होने को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए।”
जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि योग को किसी सहभागिता से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। योग तो कहीं भी, कभी भी किया जा सकता है। लोग तो अपने घर में भी योग करते हैं। सार्वजनिक रूप से योग नहीं करने का यह मतलब तो नहीं है कि हम लोगों को योग से परहेज है।
पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स मैदान में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया। इस मौके पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को दुनिया में पहुंचाया। उन्होंने लोगों से प्रतिदिन योग करने की अपील की।
योग कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा,”योग जोड़ता है। भारत की संस्कृति जोड़ने की रही है और हम लोग योग के जरिए देश के लोगों को एक साथ जोड़ रहे हैं।”
यह भी पढ़ेंःकश्मीर में अलगाववादियों के बंद से जनजीवन प्रभावित
हाजीपुर में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित योग शिविर में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बक्सर में योगाभ्यास किया तो गिरिराज सिंह ने नवादा में अपने समर्थकों के साथ योग किया।
मोतिहारी के पतंजलि योग संस्थान द्वारा नरसिंह बाबा मंदिर में आयोजित योग कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह तथा बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार शामिल हुए। इस अवसर पर राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से देश प्रगति पथ पर अग्रसर है।
. बिहार में योग दिवस पर कार्यक्रमों की धूम, जदयू ने किया किनारा . | …..

( साभार  :-  निज संवाददाता  / एजेन्सी  /   अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें |

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

ग्रेटर नोएडा: हाई सोसाइटी में नाबालिग से छेड़छाड़, सोसाइटी की लिफ्ट में की छेड़छाड़, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, कासना के AWHO सोसायटी का मामला…

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com