Home >>> देश >>> भारतीय संस्कृति को बचाना है तो गंगा पर कानून बनाये सरकार जल पुरुष ने तीर्थ गुरु प्रेम भाई को दी श्रद्धांजलि, गंगा सद्भावना यात्रा में उठी गंगा की अविरलता की मांग,,,! रिपोर्ट, जगत नरायण विश्वकर्मा!

भारतीय संस्कृति को बचाना है तो गंगा पर कानून बनाये सरकार जल पुरुष ने तीर्थ गुरु प्रेम भाई को दी श्रद्धांजलि, गंगा सद्भावना यात्रा में उठी गंगा की अविरलता की मांग,,,! रिपोर्ट, जगत नरायण विश्वकर्मा!

भारतीय संस्कृति को बचाना है तो गंगा पर कानून बनाये सरकार

जल पुरुष ने तीर्थ गुरु प्रेम भाई को दी श्रद्धांजलि,

गंगा सद्भावना यात्रा में उठी गंगा की अविरलता की मांग

रिपोर्ट, जगत नरायण विश्वकर्मा

सोनभद्र।

म्योरपुर ब्लॉक के गोविंदपुर स्थित बनवासी सेवा आश्रम में बुधवार को स्वर्गीय प्रेम भाई के पुण्यतिथि पर सर्वधर्म प्राथना कर उन्हें जल पुरुष राजेन्द्र सिंह राणा और कार्यकर्ताओं ,क्षेत्र के प्राधान और ग्रामीणों ने श्रद्धांजलि दी साथ ही गंगा सद्भावना यात्रा निकाल गंगा के गंगत्व पर चर्चा की गई।मैग्सेसे पुरस्कार से समानित श्री राणा ने कहा कि 25 साल की उम्र में प्रेम भाई ने मुझे नदियो को पर काम के लिए प्रेरित किया।वे मेरे गुरु रहे और आश्रम मेरा धर्मतीर्थ स्थल है।स्वामी सानन्द की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि संस्कृति ,और भारतीय आत्मा को जिंदा रखने के लिए गंगा पर कानून बनाना आवश्यक है।गंगा कोई साधारण नदी नही हम सब की मां है और माँ को बचाने के लिए देश वासियों को आगे आना होगा ,बताया कि अविरलता से ही गंगा की निर्मलता संभव है।जिसे सरकार अनदेखी कर रही है ,पर मां को बचाने के लिए भी सरकार की राह देखना तो बडी भूल होगी।कहा कि स्वामी सानन्द ने मां के लिए प्राण त्याग दिया यह उनकी बड़ी जीत है।क्योंकि उसके बाद 5 संत सत्याग्रह पर बैठ गए है।और लोगो को जगाने के लिए गंगोत्री से गंगा सागर तक यात्रा पर निकले है जिसका सार्थक परिणाम निकलेगा।कहा कि सरकार निर्मलता की बात कर रही है पर अविरलता के बिना निर्मलता संभव नही है।रामधीरज ने जिले के नदियो की दुर्दशा पर चर्चा की और आह्वान किया कि लोग अपने स्तर से उपवास ,सत्याग्रह,चर्चा ,बैठक ,गीत के माध्यम से भी मांग को बल दे सकते है।यह हम सब का कर्तब्य है।मौके पर शुभा प्रेम,रविन्द्र जायसवाल,डॉ विभा शुभाष साही उमेश चौबे,नीरा ,अभय सिंह।दिनेश, दीपक सिंह ,विट्टू,अमर केश सिंह,देवनाथ,प्रदीप प्रेमनारायण, आदि उपस्थित रहे।

फ़ोटो गंगा सद्भावना यात्रा का नेतृत्व करते जल पुरुष राजेन्द्र सिंह।

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

रॉबिन उथप्पा ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से बनाई लोगों के दिलों में जगह

रॉबिन उथप्पा भले ही टीम से बाहर चल रहे हों लेकिन आईपीएल मैचों की वजह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com