Home >>> सोनभद्र / सिंगरौली >>> शक्तिनगर एसएचओ Rajiv Mishra ने गरीब बच्चों में जाकर मिठाइयां बाट मनाई दीपावली

शक्तिनगर एसएचओ Rajiv Mishra ने गरीब बच्चों में जाकर मिठाइयां बाट मनाई दीपावली

शक्तिनगर खाकी ने गरीब बच्चों में जाकर मिठाइयां बाट मनाई दीपावली।अक्सर हमारे दिलो दिमाग में खाकी का कुछ गलत ही चित्रण होता है।किसी के घर पुलिस पहुंच जाये तो घरवाले ही नहीं पूरा मुहल्ला सहम जाता है।और कहते हैं के “का हो गइल भइया के पुलिस आ गइल बा”।रूह कांप उठती है लोगों की खाकी के नाम से। कहीं ये वर्दीधारी गरीबों के दरवाजे पहुंच जायें तो वो थर-थर कांपने लगते हैं। सांस अंटक जाती है।मगर इससे इतर खाकी का एक अलहदा तस्वीर सामने आया है।जी हाँ सोनभद्र में खाकी का एक अलग ही रूप सामने आया है।गरीब बच्चों का मन भी दीवाली में पटाखे जलाकर मिठाई खाने का होता है, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति के कारण ऐसे घरों के बच्चे अपना मन मार कर रह जाते हैं।
अब से पहले आसमान में छूटने वाले पटाखों को देखकर ही गरीब बच्चे खुश हो जाते थे।सोनभद्र के शक्तिनगर एसएचओ राजीव मिश्रा ने सराहनीय पहल की है और उन्होंने प्रकाश पर्व दीपावली को अलग अंदाज में मनाई।उन्होंने मलीन बस्ती में जाकर आस-पास के गरीब बच्चों को खिलौने, पटाखे, मिठाई व मोमबत्ती आदि वितरित किया।खाकी को अपने बीच पाकर गरीबों व अनाथों के चेहरे खुशी से खिल उठे।इस सराहनीय कार्य से खाकी पहली बार बड़ी परंपरा की नींव डालती नजर आई।आवश्यकता है तो इस कड़ी को बरकरार रखने की।
इस दौरान एसएचओ राजीव मिश्रा ने बताया कि लोगों में खाकी वर्दी के वहम को मिटाने का मैंने एक छोटा सा प्रयास किया है।पुलिस और आम जनता के बीच मतभेद नहीं होना चाहिए। जनता की ही सहायता के लिए पुलिस सजग प्रहरी बनी रहती है। सामंजस्य अगर बना रहे तो आपराधिक घटनाएं नहीं होंगी। बच्चों के खिलखिलाते चेहरे देख उन्होंने देश का भविष्य बताया।

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

*:-देर रात दर्ज हो सकता है मुकदमा ?* *:-निर्दोष को न फसाने की उर्जान्चल जन कल्याण समति ने डीएम, एसपी,से लगाई गुहार।* *भाजपा नेता के साथ हुए पुलिसिया बर्बरता से भाजपाई है आक्रोशित,,,!* *!!रिपोर्ट के सी शर्मा!!*

*:-देर रात दर्ज हो सकता है मुकदमा ?* *:-निर्दोष को न फसाने की उर्जान्चल जन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com