Home >>> दुनिया >>> ऐडिलेड टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराया

ऐडिलेड टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराया

ऐडिलेड टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराया
भारत ने ऐडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है।यह पहला मौका है जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज का पहला टेस्ट जीता है।ऑस्ट्रेलिया के सामने दूसरी पारी में जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य था,लेकिन पांचवें दिन उसकी पूरी टीम 291 रन बनाकर आउट हो गई।भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में जीता टेस्ट भारत ने जनवरी 2008 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच जीता है। 2008 में भारत ने पर्थ मे ऑस्ट्रेलिया को 72 रनों से हराया था।वहीं ऐडिलेड में भारत ने आखिरी बार 2003 में टेस्ट मैच जीता था।पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

महंगा हो जाएगा।पहले जहां देशी पर्यटकों को ताजमहल के दीदार के लिए 50 रुपये चुकाने होते थे वहीं अब इसके लिए उन्हें 250 रुपये चुकाने होंगे। विदेश से आने वाले पर्यटकों के लिए भी टिकट की दरों में वृद्धि की गई है। विदेशी पर्यटक जहां अब तक ताजमहल देखने के लिए 1100 रुपये देते थे वहीं अब उन्हें 1300 रुपये प्रति टिकट देने होंगे।गौरतलब है कि 200 रुपये का यह अतिरिक्त शुल्क शाहजहां और मुमताज की कब्र वाले गुंबद में जाने के लिए लगाया गया है। जो पर्यटक कब्र वाले गुंबद में नहीं जाना चाहते,उन्हें अब भी 50 रुपये का ही शुल्क देना होगा।ऐसे लोग ताजमहल के प्लेटफॉर्म से चारों तरफ यमुना का नजारा देख सकेंगे लेकिन अंदर प्रवेश नहीं कर पाएंगे। अंदर प्रवेश करने के लिए उनसे अतिरिक्त टिकट की मांग की जाएगी जिसकी कीमत 200 रुपये होगी।

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

पीड़ित लैला ने बयां की दर्द भरी दांस्तां, ‘आईएसआईएस ने सेक्स स्लेव बना कर दुनिया भर में बेचा मेरा जिस्म’*

पीड़ित लैला ने बयां की दर्द भरी दांस्तां, ‘आईएसआईएस ने सेक्स स्लेव बना कर दुनिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com