Home >>> ब्रेकिंग न्यूज़ >>> यूपी में एक हफ्ते में स्वाइन फ्लू के 17 मामले सामने आए, सरकार ने जारी किया अलर्ट

यूपी में एक हफ्ते में स्वाइन फ्लू के 17 मामले सामने आए, सरकार ने जारी किया अलर्ट

यूपी में एक हफ्ते में स्वाइन फ्लू के 17 मामले सामने आए, सरकार ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। खबर के मुताबिक यूपी सरकार ने सभी जिलों को इस मामले को लेकर अलर्ट कर दिया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक एक हफ्ते में एच1एन1 स्वाइन फ्लू वायरस के 17 मामले सामने आए हैं।

रायबरेली में बुधवार को 46 साल के एक मरीज की इस वायरस की वजह से मौत का मामला सामने आया है।स्वास्थ्य अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि एच1एन1 वायरल से ग्रस्त मरीजों के लिए अस्पतालों में अलग से वार्ड की व्यवस्था होनी चाहिए।

राज्य सरकार ने स्वास्थ्य अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि इस बीमारी के लक्षणों और उनसे बचाव के लिए जनता को जागरूक किए जाने की व्यवस्था की जाए। स्वाइन फ्लू के लेबोरेटरी टेस्ट के लिए लखनऊ के संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज, कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज और गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज को चुना गया है। इसके अलावा राज्य में कई जगह इसकी व्यवस्था की गई है।

स्वाइन फ्लू एक संक्रामक रोग है जो एच1एन1 वायरस के द्वारा फैलता है। यह रोग मुख्य रूप से सुअरों से फैलता है। संक्रमित सुअर के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संपर्क करने पर यह संक्रमण फैल जाता है।

अन्य अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं| आप हमारा एंड्राइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते है|

loading...

Check Also

बुजुर्ग महिला को लज्जित करने के बाद एक और दरोगा का कारनामा आया सामन

ब्रेकिंग. न्यूज़—लखनऊ गुडंबा में बुजुर्ग महिला को लज्जित करने के बाद एक और दरोगा का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com